रूठे प्यार को मानाने के उपाय

रूठे प्यार को मानाने के उपाय
रूठे प्यार को मानाने के उपाय

रूठे प्यार को मानाने के उपाय

रूठे प्यार को मानाने के उपाय, दोस्तों आज हम आपको रूठे हुए दोस्त को मनाने के आसान उपाय और टोटकें और रूठे हुए प्रेमी-प्रेमिका को मनाने के आसान उपाय और टोटकें बतायेगे. इनको आप रूठे हुए पति को मनाने के आसान उपाय और टोटकें भी कह सकते है. क्युकी सभी तरह के रूठे व्यक्ति को मना सकते है.

रूठे हुए दोस्त, प्रेमी-प्रेमिका और पति को मनाने के आसान उपाय और टोटकें

आज के समय में किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी नौकरी या प्यार से बढ़कर उसका स्वाभिमान होता है। एक बार अगर उसके स्वाभिमान को ठेस पहुंच जाएं तो उसे भूलाना आसान नहीं होता है। आजकल की लव रिलेशनशिप में यह बात बेहद आम हो गई है। कई बार हमारे द्वारा मज़ाक में कही बात भी पार्टनर को बहुत बुरी लग जाती है और वह रूठ कर बैठ जाता है।

रूठे प्यार को मानाने के उपाय
रूठे प्यार को मानाने के उपाय

रूठे प्यार को मनाने के लिए हम लाख कोशिशें कर लेते है, लेकिन हमारी सारी मेहनत नाकाम होने पर हम हार मान लेते है। रूठे प्यार को मनाने के उपाय के तहत आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने रूठे प्यार को अपनी ज़िन्दगी में वापस ला सकते है।

  • रूठे प्यार को मनाने का सबसे सरल उपाय है भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न करना। अगर एक बार आपने कान्हा जी को प्रसन्न कर दिया तो कोई भी आपसे ज्यादा दिन तक रूठ कर नहीं बैठ सकता। रूठे प्यार को मनाने के लिए भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर जाकर निम्न मंत्र का जप करें-

मंत्र-ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा:।।

आपको प्रत्येक शुक्रवार इस मंत्र की एक माला जप करनी है। इसके अलावा भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति, उपासना और आरती भी करें। रूठे प्यार को मनाने का यह उपाय आपको तीन माह तक करना है। प्रत्येक सप्ताह के बाद आप देखेंगे कि आपके और प्रेमी के बीच की दूरियां कम हो रही है।

ध्यान रहे इन तीन माह के दौरान आपको मांसाहारी भोजन और शराब-तंबाकू आदि नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करना है। साथ ही जितना हो सकें मक्खन और दूध का दान भी करें।

रूठे हुए दोस्त को मनाने के उपाय

रूठे हुए दोस्त को मनाने के उपाय, जीवन में कई ऐसी बातें होती है जो हम अपने माता-पिता या अन्य प्रियजनों के साथ शेयर नहीं कर सकते। लेकिन दोस्त हमारा एक ऐसा साथी होता है, जिसके साथ हम अपनी सभी निजी जानकारी और समस्याएं शेयर कर सकते है, अपना सूख-दुख बांट सकते है।

मुश्किल घड़ी में रिश्तेदारों से ज्यादा दोस्त ही हमारी मदद करते है। लेकिन जब कोई अच्छा दोस्त हमसे रूठ जाए तो पूरा संसार बेहद सूना-सूना दिखाई देता है। घर के या ऑफिस के किसी काम में मन नहीं लगता। रूठे हुए दोस्त को मनाने के लिए हम बहुत प्रयास करते है, लेकिन किसी गलतफहमी के कारण कई बार यह उतना सरल नहीं होता, जितना दिखाई पड़ता है।

आज हम आपको रूठे हुए दोस्त को मनाने का एक ऐसा उपाय बताएंगे जिसे अगर आपने आज़मा लिया तो यकीनन चंद दिनों के भीतर ही आपकी अपने दोस्त के साथ फिर से दोस्ती हो जाएगी-

  • रूठे हुए दोस्त को मनाने का यह उपाय आप महिला या पुरूष किसी भी दोस्त पर आज़मा सकते है। इसके लिए पीपल के पेड़ से स्वयं दो पत्ते तोड़ लें। उन दोनों पत्तों पर अपने दोस्त का नाम लिखें। एक पत्ते पर काजल से नाम लिखना है और दूसरे पत्ते पर सिंदूर से नाम लिखना है। काजल से नाम लिखे पत्ते को पेड़ के नीचे ही उल्टा रखकर एक पत्थर से दबा दें। ऐसा करने से आपके बीच की सभी दरारें खत्म हो जाएगी। दूसरा पत्ता अपने साथ घर ले आए और घर की छत पर उल्टा करके एक पत्थर से दबा दें। जब तक आपकी और आपके दोस्त के बीच बात ना शुरू हो जाए उस पत्ते को छत से हटाना नहीं है। आमतौर पर रूठे हुए दोस्त को मनाने का यह उपाय 3-5 दिन में ही अपना असर दिखाना शुरू कर देता है।

रूठे हुए पति को मनाने के लिए टोटके

रूठे हुए पति को मनाने के लिए टोटके, महिलाओं की ज़िन्दगी में उनका पति ही उनका सबसे बड़ा हमसफर होता है। पति को खुश करने के लिए एक महिला क्या-क्या नहीं करती। इसके बावजूद कई बार शादी-शुदा ज़िन्दगी में ऐसे मोड़ आ जाते है जब पति-पत्नी के बीच अनबन होने लगती है।

महिलाओं को इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए कि अगर ऐसे मामलों को समय रहते नहीं संभाला गया तो विवाद बढ़ने में देर नहीं लगती। रूठे हुए पति को मनाने के टोटकों का इस्तेमाल कर आप बेहद आसानी से अपने नाराज़ पति के गुस्से शांत कर उन्हें अपने वश में कर सकती है-

  • अगर पति अचानक आपसे रूठ गया है और आप नहीं जानते कि वह किस बात पर रूठा है, तो रूठे हुए पति को मनाने का यह टोटका आज़मा सकते है। इसके लिए कनेर के फूल को गंगाजल में पीसकर एक लेप बना लें। जब भी पति घर से बाहर निकलें तो इस लेप से उनके माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा करने से कुछ दिनों में ही आपके रूठे हुए पतिदेव की नाराज़गी दूर हो जाएगी।
  • रूठे हुए पति को मनाने का एक अन्य टोटका भी आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। पति अगर किसी बात पर नाराज़ है तो उनका इस्तेमाल किया हुआ एक रूमाल लें और उसपर पति का नाम लिख दें। अब इस रूमाल में एक नींबू लपेटकर अपने पास अलमारी में संभालकर रखें। इस उपाय का चमत्कारी परिणाम देखकर आप हैरान हो जाएगी।

रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का उपाय

रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का उपाय, एक महिला का स्वभाव बेहद ही चंचल होता है। अगर प्रेम-प्रसंग में उसे उचित प्यार, मोहब्बत और सम्मान ना मिले तो वह बहुत जल्दी रूठ जाती है। एक महिला पैसों की लालची नहीं होती, उसे लालच होता है प्यार का और आपके विश्वास का।

लेकिन अक्सर पुरूषों को यह बाद देर में समझ आती है और उन्हें लगता है कि प्रेमिका को मनाना अब उनके बस की बात नहीं है। लेकिन रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के उपाय जानने के बाद आप आसानी से अपनी प्रेमिका को मना सकते है।

  • रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के लिए अपनी प्रेमिका से पूर्णिमा के दिन अवश्य मिलें। अगर हो सकें तो उसके साथ किसी खुली जगह में डिनर करें। पूर्णिमा के दिन चंद्रमा से एक विशेष प्रकार की किरणें निकलती है, जो आपके प्रेम संबंधों को मजबूत कर देगी।
  • रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का उपाय और टोटका आज़माकर भी आप अपनी प्रेमिका की नाराज़गी दूर कर सकते है। इसके लिए बाज़ार से सफेद गूंजा लाए और उसे घिसकर रख लें। अब जब भी आप अपनी प्रेमिका से मिलने जाए तो अपने माथे पर इसका तिलक लगा लें। जैसे ही आपकी प्रेमिका की नज़रे इस तिलक पर पड़ेगी उसका सारा गुस्सा छूमंतर हो जाएगा। रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का यह उपाय बेहद ही सरल और कारगर है।

किसी को पास बुलाने का मंत्र

[Total: 2    Average: 1.5/5]
About वशीकरण पूजा 18 Articles
वशीकरण पूजा हिन्दू धर्म मैं पूजा का बहुत महत्व है. मनचाहे कार्य हेतु हिन्दू धर्म मैं पूजा करवाई जाती है. पूजा के द्वारा आप पूजा से सम्बंधित देवता का आव्हान करके उनको प्रसन करते है, जिसके द्वारा उनके आशिर्वाद स्वरूप आप को उनकी कृपा प्राप्त होती है और आपके मनचाहे कार्य सिद्ध होते है. इसी तरह वशीकरण पूजा से आप वशीकरण मंत्र को सिद्ध करके किसी को भी अपने वश मैं करके उससे मनचाहे कार्य सिद्ध करवा सकते है.