धन वशीकरण पूजा

धन वशीकरण पूजा
धन वशीकरण पूजा

धन वशीकरण पूजा

जीवन में धन वशीकरण पूजा का बहुत महत्व है। अक्सर कहा जाता है कि जीवन में धन ही सब कुछ नहीं होता, परंतु यह भी उतना ही बड़ा सत्य है कि जीवन में धन बहुत कुछ होता है। बिना धन के आज के जीवन को जीने की आप कल्पना भी नहीं कर सकते। यदि आपकी पूरी मेहनत और परिश्रत करने के बावजूद भी आपका प्रारब्ध या आपके खराब ग्रहों की दशा आपको धन से दूर रखे हुए है, तो हम यहाँ जीवन में धन प्राप्ति के कुछ उपयोगी और अचूक उपाय बता रहें हैं। ये उपाय सरल होने के साथ-साथ बहुत प्रभावी भी हैं।

धन वशीकरण पूजा
धन वशीकरण पूजा
  • रात को सोने से पहले आप व्यापारियों की तरह अपने पास के नोटों की गिनती कर के सोये तथा विनती करे की धन तुम सिर्फ मेरे पास ही आना चाहे तुम किसी भी मार्ग से आओ। जो रास्ता तुम्हे सही लगे तुम उस रस्ते से आओ हे धन, तुम तिगुना बढ़ कर आओ बिना किसी को नुक्सान पहुचाये मेरे पास आओ मैं तुम्हे स्वीकार करने को तैयार हूँ।
  • नवरात्र की षष्ठी तिथि को शाम के समय बेल के पेड़ के जड़ पर मिट्टी, इत्र, पत्थर और दही चढ़ा दें और अगले दिन सुबह के समय बेल के पेड़ से एक छोटी टहनी तोड़ कर घर ले आयें और उसे अपनी तिजोरी में रख दें, ऐसा करने से आपको बेहिसाब धन और संपदा प्राप्त होगी
  • अगर आप पैसों की तंगी से परेशान है। धन कमाने के आपके सभी प्रयास निष्फल हो जातेे है तो रविवार या सोमवार के दिन बाजार से तीन झाड़ू खरीदकर लाएं। अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं से निवृत्त होकर पवित्र हो जाएं। इसके बाद अपने घर के आसपास किसी मंदिर में वह तीनों झाड़ू रख आएं। ध्यान रहे झाड़ू ले जाते समय और मंदिर रखते समय आपको कोई देखे नहीं। यदि किसी ने आपको देख लिया तो इस उपाय का प्रभाव समाप्त होने संभावना रहती है। इस उपाय से शीघ्र ही पैसा से जुड़ी तमाम समस्याएं दूर हो जाएंगी।
  • शास्त्रों के अनुसार प्रत्येक पूर्णिमा पर सुबह 10 बजे पीपल वृक्ष पर माँ लक्ष्मी का फेरा लगता है। इसलिए जो व्यक्ति आर्थिक रूप से परेशान हो, वो इस समय पीपल के वृक्ष के पास जाये, उसका पूजन करें, जल चढ़ाये और लक्ष्मी जी की उपासना करे और लक्ष्मी मंत्र की एक माला जप करके आये।
  • काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर पर से 7 बार उतारकर 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। यह टोटका करने से आकस्मिक धन लाभ होगा।
  • धन लाभ के लिए शनिवार की शाम को उड़द की दाल के दाने पर थोड़ी सी दही और सिंदूर डालकर पीपल के नीचे रख आएं। वापस आते समय पीछे मुड़कर नहीं देखें। यह क्रिया शनिवार को ही शुरू करें और 7 शनिवार को नियमित रूप से किया करें, धन की प्राप्ति होने लगेगी।
  • अचानक धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन श्मशान में स्थित महादेव मंदिर जाकर दूध में शुद्ध शहद मिलाकर चढ़ाएं।
  • गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखें और शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें और फूल को देवी को चढ़ा दें, इससे आपको अचानक धन मिल सकता है
  • बुधवार को पहले किन्नरों को कुछ पैसे दान दे फिर कुछ पैसे उनसे उनके पास से आशीर्वाद के रूप में ले ले. उन पैसो को पूजा के स्थान पर रखकर धूपबत्ती दिखाएँ और हरे कपडे में लपेटकर धन वाले स्थान पर रख दे।
  • एक कमल पर बैठी हुई लक्ष्मी जी की फोटो लाये जिसमे दो हाथी सुँढ़ उठाकर हो उसे अपनी तिजोरी के दरवाजे पर ऊपर की तरफ चिपका दें। घर में धन आने लगेगा।
  • चांदी कि बांसुरी को लाल रेशमी कपडे में बांधकर लक्ष्मी जी कि तरह पूजा करे फिर लक्ष्मी जी की पूजा करे फिर श्री सूक्त का पथ करे फिर थोड़ी देर के बाद बांसुरी को उठाकर धन वाले स्थान पर रख दें।
  • यदि आपको धनचान होने की इच्छा है तो बुधवार को यह तांत्रिक उपाय करें। उपाय के अनुसार बुधवार के दिन सात साबूत कौडियां लें। कौडियां बाजार में पूजन सामग्री की दुकानों पर आसानी से मिल जाती है। इसके साथ ही एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग लें। दोनों को एक हरे कपड़े में बांध लें और किसी मंदिर की सीढियों पर चुपचाप रख आएं।
  • यदि संभव हो तो हमेशा चांदी के बर्तन में पानी पीएं। चांदी बर्तन ना हो तो गिलास में पानी भरें और उसमें चांदी की अंगुठी डालकर पानी पीएं। यह प्राचीन, सरल और बहुत चमत्कारी तांत्रिक उपाय है। इससे निश्चित की धन संबंधी मामलों में राहत मिलती है।
  • एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके जिस भी किसी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता रोग नष्ट हो जाते हैं।
  • अगर घर में खर्च कम होने का नाम नहीं ले रहा हो तो हाथ में काला तिल लेकर इसे घर के सभी लोगों के सिर के ऊपर से वार कर घर के उत्तर दिशा में फेंक दीजिए।
  • उपाय के अनुसार सोमवार की रात को चाँद निकलने के बाद अपने पलंग के चारों कोनों में चांदी की कील ठोक दें। चांदी की कील छोटी-छोटी भी लगाई जा सकती है। यह एक चमत्कारी तांत्रिक उपाय है और इससे आपके घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी नष्ट हो जाती है। पैसों की समस्याएं दूर होने लगती हैं।
  • पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर, पान को देवी को चढ़ा दें, इससे आपको धन की प्राप्ति होगी।
  • दीपावली की शाम दीए जलाने के बाद तिजोरी अथवा जहां भी आप धन रखते हैं वहां उल्लू की एक तस्वीर लगाएं। पूरे साल आर्थिक लाभ के अवसर मिलते रहेंगे।
  • 11 पीपल के पत्तो को गंगाजल से धोकर 7 मंगलवार 7 बार राम लाल चन्दन से लिखकर हनुमान जी को चढ़ाएँ।
  • श्रावण मास के किसी भी शुक्रवार को यथाशक्ति चावल भगवान शिव मंदिर ले जाएं। अब अपने दोनों हाथों में जितने चावल आ जाएं उतने शिवजी को अर्पण कर दें और भगवान शिव से धन प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। जितने अक्षत के दानें शिवजी को अर्पण किए जाते हैं, उसका उतने ही हजार गुना फल मिलता है। अब बचा हुआ चावल गरीबों में बांट दें। यह धन प्राप्ति का अचूक उपाय है।

 

[Total: 3    Average: 1.3/5]
About वशीकरण पूजा 18 Articles
वशीकरण पूजा हिन्दू धर्म मैं पूजा का बहुत महत्व है. मनचाहे कार्य हेतु हिन्दू धर्म मैं पूजा करवाई जाती है. पूजा के द्वारा आप पूजा से सम्बंधित देवता का आव्हान करके उनको प्रसन करते है, जिसके द्वारा उनके आशिर्वाद स्वरूप आप को उनकी कृपा प्राप्त होती है और आपके मनचाहे कार्य सिद्ध होते है. इसी तरह वशीकरण पूजा से आप वशीकरण मंत्र को सिद्ध करके किसी को भी अपने वश मैं करके उससे मनचाहे कार्य सिद्ध करवा सकते है.