पति को वश में करने के टोटके

पति को वश में करने के टोटके
पति को वश में करने के टोटके

पति को वश में करने के टोटके

पति को वश में करने का मंत्र, पति को वश में करने के टोटके, पति को वश करने के तरीके – हर स्त्री चाहती है कि उसका पति उसके काबू में रहे. इसीलिए यहाँ पर पति को काबू करने के उपाय दिए जा रहे हैं. कई स्त्रियों की ये समस्या रहती है कि उनका पति उनसे प्यार नही करता और उनकी सलाह नही मानता. ऐसी स्थिति में स्त्रियों को समझ नही आता कि वे क्या करें कि उनके पति उन्हें पहले की तरह प्यार करने लगें.

पति को वश में करने के टोटके
पति को वश में करने के टोटके

पति पत्नी के बीच प्यार और विश्वास ही गृहस्थी का मूल आधार है. इसलिए अगर आपके पति आपको छोड़कर किसी दूसरी स्त्री के पीछे पागल हैं तो समय रहते इन पति को काबू करने के उपाय से आप अपनी समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

आज के युग में संचार के माध्यमों में क्रांति आ गयी है. इसका परिणाम ये हुआ है कि हर कोई नयी जीवन-शैली अपनाना चाहता है. आज पुरुष कई स्त्रियों के संपर्क में आता है. इससे जब उसे कोई सुन्दर स्त्री दिखती है तो वह उसकी तरफ़ खींचा चला जाता है. ऐसी परिस्थियों में पति को काबू करने के उपाय आपके लिए काफी उपयोगी साबित होंगे.

पति को काबू करने के उपाय और टोटके:

इस उपाय को आप शुक्रवार के दिन कर सकती हैं. इस दिन 3 इलायची अपनी शरीर से लगाकर पति जब सोने के लिए जाए तो उनके पास रख दें. अगले दिन इस इलायची को पीस कर चाय या अन्य खाद्य पदार्थ में मिला कर पति को खिला दें. ऐसा करने पर पति पर आपका आकर्षण बढ़ने लगेगा.

अगर आपको डर रहता है कि आपका पति आपको छोड़कर किसी दूसरी स्त्री के प्यार में न पड़ जाए तो ये उपाय आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा. इसमें आपको नारियल, कपूर और धतूरे के बीजों को पीस कर पेस्ट पाना लें. इसके बाद इसमें थोड़ा सा शहद मिला दें. इस लेप को आप अपने शरीर पर और थोड़ा अपने पति के शरीर पर लगायें. ऐसा करने पर कुछ से दिनों में आपके पति आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगे.

शुक्ल पक्ष में रविवार के दिन आप ये उपाय करेंगे तो आपके पति आपके वश में आ जायेंगे. इस उपाय में आपको रविवार के दिन अपने शरीर के पसीने वाली जगह कर पांच लौंग रख लें. अब इन लौंग को अच्छी तरह से सुखा लें और फिर चूर्ण बना कर रख लें. इस चूर्ण को पति को खाने की चीज़ों में मिला कर खिला दें. ये उपाय करने पर शीघ्र ही आपके पति आपके वश में आने लगेंगे.

आपके पति अगर किसी दूसरी स्त्री के प्यार में पागल हो रहे है तो आपको ये उपाय करने की सलाह दी जाती है. इसमें आपको आपको गुरुवार के दिन रात 12 बजे अपने पति के कुछ बाल काट लें. पति के इन बालों को पैरों से मसल दें. ऐसा करने कर आपको कुछ ही दिनों में असर देखने को मिल जायेगा.

पति को वश में करने के उपाय में ये उपाय बहुत ही सरल लेकिन बहुत असरदार है. इस उपाय में आपको पति के साथ भोजन करना है. भोजन करते समय अपनी थाली से खाना उठाकर पति की थाली में रख दें. ऐसा करने पर आप अपने पति को अपनी ओर आकर्षित करने लगेंगी.

पति को काबू में करने के लिए लौंग का प्रयोग काफी उपयोगी होता है. इसके लिए शनिवार के दिन आधी रात में सात लौंग लें और उनमें पति का नाम ले कर 21 बार फूंक मारें और अगले दिन जला दें. ये प्रयोग लगातार 7 बार करने पर आपको असर दिखाई देने लगेगा.

अगर आपके पति आपसे ठीक से व्यवहार नही करते और दूसरी स्त्रियों के पीछे भागते हैं तो ये उपाय करें. इस उपाय में रविवार की शाम अपने घर और शयन कक्ष में गुगुल की धुनी दें. ऐसा करने पर दूसरी स्त्री का साया आपके पति से हट जायेगा.

शुक्ल पक्ष में पहले रविवार के दिन सुबह सवेरे स्नान करने के बाद पूजा के स्थल पर केसर से स्वास्तिक बनायें. अब एक गंगाजल से धुला शंख स्थापित करें और गंधक, फूल और बताशे आदि से इसका पूजन करें.

मन्त्र की सहायता से भी आप अपने पति को वश में कर सकती हैं. यहाँ दिया गया पति को वश में करने का मंत्र नियमित जाप करें. स्फटिक की माला से इस मंत्र का जाप लगातार एक महीने तक करें. ये मंत्र इस प्रकार है-

ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा

माँ चंडी का स्त्रोत करके भी आप अपने पति को काबू में कर सकती हैं. माँ चंडी की आराधना करने के लिए लाल कपड़े पर उनकी प्रतिमा स्थापित करें. माँ के चरणों में पान के पत्ते पर चन्दन और केसर का पावडर मिला कर रखें. इसके बाद चंडी स्त्रोत का पाठ करें. स्त्रोत पूरा होने पर पान के पत्ते पर लगे चन्दन और केसर से ख़ुद को तिलक लगायें और पति के या उनकी फ़ोटो के सामने जाएँ. ये उपाय शुक्ल पक्ष में ही करना चाहिए. ऐसा 43 दिन तक करने पर आपको आशा के अनुरूप परिमाण प्राप्त होगा.

अपने पति को वश में करने के लिए किसी मिठाई को इस मंत्र से अभिमंत्रित करने के बाद अपने पति को खिला दें. मंत्र इस प्रकार है – ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा. इस मंत्र का 10 बार जाप करें और खाने की किसी वस्तु को अभिमंत्रित करने के बाद अपने पति को खाने के लिए दे दें. ऐसा लगातार 21 दिन तक करें. इसके बाद आपके पति सिर्फ आपके नियंत्रण में ही रहेंगे और पराई स्त्री के तरफ़ आकर्षित नही होंगे.

माँ दुर्गा और गणेश के पूजा से भी आपको अपने पति को काबू में करने में मदद मिलेगी. इसके लिए माँ दुर्गा और भगवान गणेश की पूजा करें और इस मन्त्र का हर दिन 5 बार माला जाप करें.

मंत्र – ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा.

इस मंत्र का प्रयोग 21 दिन तक लगातार करें. ऐसा करने पर आपको आपके पति के व्यवहार में आशा के अनुरूप परिवर्तन देखने को मिलेगा.

अपने पति को काबू करने के उपाय में ये उपाय वास्तु और फेंगसुई पर आधारित है. इसके अनुसार डॉल्फिन मछलियों के चित्र को अपने शयन कक्ष में पश्चिम या पूर्व दिशा में रखें.

गृहस्थ जीवन में ये सबसे महत्वपूर्ण है कि पति पत्नी प्रेम और विश्वास से रहें. अगर आप सच्चे मन से एक दूसरे से प्रेम करते हैं तो आपके व्यक्तिव का जादू एक दूसरे को प्रभावित किये बगैर नही रहा सकता. अगर आप सच्चे मन से कोशिश करते है तो ये ‘पति को काबू करने के उपाय’ आपके लिए वरदान साबित होंगे.

 

[Total: 3    Average: 3/5]
About वशीकरण पूजा 18 Articles
वशीकरण पूजा हिन्दू धर्म मैं पूजा का बहुत महत्व है. मनचाहे कार्य हेतु हिन्दू धर्म मैं पूजा करवाई जाती है. पूजा के द्वारा आप पूजा से सम्बंधित देवता का आव्हान करके उनको प्रसन करते है, जिसके द्वारा उनके आशिर्वाद स्वरूप आप को उनकी कृपा प्राप्त होती है और आपके मनचाहे कार्य सिद्ध होते है. इसी तरह वशीकरण पूजा से आप वशीकरण मंत्र को सिद्ध करके किसी को भी अपने वश मैं करके उससे मनचाहे कार्य सिद्ध करवा सकते है.